YRF Prithviraj Chauhan to resume shooting in October, war scenes on CG

अक्षय कुमार और सोनू सूद अक्टूबर से शुरू करेंगे पृथ्वीराज की शूटिंग, कोरोनाकाल में ऐसे शूट किया जाएगा ग्रैंड वॉर सीन :-


Akshay Kumar Gets a Dialogue Coach for Prithviraj

 


कोरोना महामारी के बीच अक्षय कुमार भी एक बार फ़िर अपने एक्शन मोड में लौट चुके हैं । भले ही कोरोना संक्रमित की संख्या तेजी से बढ़ रही है लेकिन फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग फ़िर से शुरू हो चुकी है । अक्षय कुमार ने अपनी आगामी स्पाई-थ्रिलर फ़िल्म बैल बॉटम की शूटिंग स्कॉटलैंड में शुरू कर दी है । इसके बाद सुनने में आ रहा है कि अक्षय कुमार यशराज फ़िल्म्स की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज की शूटिंग शुरू करेंगे.

 

अक्षय कुमार और सोनू सूद करेंगे एक साथ शूट

अक्षय अक्टूबर से अपनी फ़िल्म पृथ्वीराज की शूटिंग शुरू करेंगे । फ़िल्म के क्रू सदस्य में से एक ने हमें बताया कि, “शूटिंग की सारी तैयारी हो चुकी है । हम पृथ्वीराज की शूटिंग अक्टूबर से शुरू कर रहे हैं । अक्षय सर और सोनू सूद सर पहले पोस्ट-कॉविड शेड्यूल का हिस्सा होंग.

 

फिल्म में एक बड़ा युद्ध दृश्य है जिसमें अब कुछ बदलाव करने की जरूरत है । “जी हां, फ़िल्म में एक ऐसा युद्द का सीन है जिसमें सैंकड़ों जूनियर कलाकार शामिल होने हैं । लेकिन अब कोरोना को देखते हुए लोगों को शामिल किए बिना इस सीन को कंप्यूटर ग्राफिक्स के माध्यम से शूट किया जा सकता है.

 

Prithviraj: ‘पृथ्वीराज चौहान’ बनने के लिए अक्षय कुमार को ट्रेंड करेंगे डायलॉग कोच

एक्शन-थ्रिलर, सामाजिक मुद्दे और कॉमेडी ड्रामा फ़िल्मों से दर्शकों का दिल जीतने वाले अक्षय कुमार अब अपने करियर की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म पृथ्वीराज में हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे । निश्चितरूप से यह उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार है ।


यशराज प्रोडक्शन की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के अपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आएंगी, जो फ़िल्म में रानी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी, जो तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से सटीक ऐतिहासिक सीरिज और फीचर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, इस फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं और वह अपनी इस फ़िल्म में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है.


अक्षय कुमार को करना होगा अपनी डायलॉग डिलीवरी पर काम

ऐतिहासिक सीरिज और फीचर फिल्मों के लिए जाने जाने वाले फ़िल्ममेकर चंद्रप्रकाश द्विवेदी अपने सिनेमा में किरदारों द्दारा बोले गए डायलॉग्स को लेकर बहुत सजग रहते हैं । और इसलिए उन्होंने अपनी फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय के लिए एक स्पेशल डायलॉग कोच को रखा है जो अक्षय को उनके किरदार के अनुरूप डायलॉग डिलीवरी में हेल्प कर सके । ये कहना गलत नहीं होगा कि एक अभिनेता के रूप में अक्षय की डायलॉग डिलीवरी उतनी प्रभावपूर्ण नहीं है लेकिन उनका स्टारडम और उनकी प्रतिभा इतनी कारगर है कि उनके हर रोल में जान डाल देती  है.

 

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “आदित्य चोपड़ा और निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी दोनों ने महसूस किया कि अक्षय के किरदार को पूरी तरह विश्वसनीय बनाने के लिए अक्षय के डायलॉग डिलीवरी पर काम करने की ज़रूरत है, और अक्षय भी पहली बार ऐसा करने के लिए राजी हो गए हैं.

 

Prithviraj: अपने किरदार में ढलने के लिए अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर को लेनी होगी क्लास

यशराज प्रोडक्शन की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज में हिंदू सम्राट पृथ्वीराज और रानी संयोगिता का किरदार निभाना अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के लिए आसान नहीं होगा । विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि, डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी, जो तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से सटीक ऐतिहासिक सीरिज और फीचर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, ने अपनी फ़िल्म पृथ्वीराज के लिए शूटिंग से पहले अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के लिए वर्कशॉप्स आयोजित की हैं ताकि वो अपने किरदारों की गहराई को समझ सके.

निर्देशक से जुड़े सूत्र ने बताया कि, "अक्षय ने अपने पूरे करियर में केवल समकालीन किरदार निभाए हैं, यहां हम हाउसफुल 4 में उनके द्दारा निभाए गए 'बाला' किरदार के बारें में बात नहीं कर रहे है । वर्तमान समय में उन्होंने जो देशभक्ति से लबरेज किरदार निभाए, वह तो शानदार थे । लेकिन अब हिंदू सम्राट पृथ्वीराज बनने के लिए अक्षय को सब कुछ बदलने की जरूरत होगी । बॉडी लैंग्वेज से लेकर चाल-ढाल सब कुछ उन्हें बदलना होगा ।''

सूत्र ने आगे बताया कि, डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फ़िल्म को एक ऑथेटिंक ऐतिहासिक फ़िल्म बनाना चाहते हैं न कि महज कॉस्ट्यूम ड्राम.

''मानुषी छिल्लर के लिए अपने किरदार में समा जाना आसान होगा क्योंकि इससे पहले उन्होंने कभी कैमरा फ़ेस नहीं किया है । लेकिन अक्षय को अपने किरदार में ढलने के लिए स्पीच से लेकर बॉडी लैंग्वेज तक सभी में बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी.


टैग: Akshay Kumar,Corona,Corona virus,coronavirus,Coronavirus Disease,Coronavirus Pandemic,Covid-19,India Fights Corona,news,Prithviraj Chauhan,War Against Virus,Yash Raj film

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ