BJP Ghoshna Patra 2019 बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र की 10 बड़ी बातें News In Hindi

बीजेपी ने जारी किया लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र, 10 बड़ी बातें :-

नई दिल्ली :- बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र आज जारी कर दिया। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह की मौजूदगी में संकल्प पत्र के नाम से अपना घोषणापत्र जारी किया है। बीजेपी के संकल्प पत्र में आम जनता से कई वादे किए गए हैं। पार्टी ने किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर कई सारी घोषणाएं की हैं। आइए जानते हैं बीजेपी के संकल्प पत्र की 10 बड़ी बातें... 

 -राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है। आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है। जबतक आतंकवाद समाप्त नहीं होगा यह जीरो टॉलरेंस रहेगा।
-यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड को लागू करेंगे। भारत में घुसपैठ को रोकने की कोशिश करेंगे।

-सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल को संसद के दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे। किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई पहचान पर आंच नहीं आने देंगे। 





-राम मंदिर पर सभी संभावनाओं को तलाश करेंगे। जल्द से जल्द सौहार्दपूर्ण वातावरण में मंदिर निर्माण की कोशिश होगी।
-जम्मू-कश्मीर से धारा 35-ए हटाने की कोशिश करेंगे। हमारा मानना है कि धारा 35 ए जम्मू-कश्मीर के गैर स्थाई निवासियों और महिलाओं के खिलाफ भेदभावपूर्ण है। यह धारा जम्मू-कश्मीर के विकास में भी बाधा है। इसके साथ ही इसमें धारा 370 पर भी संकल्प है। पार्टी ने कहा है कि वह जनसंघ के समय से ही अनुच्छेद 370 को लेकर अपने दृष्टिकोण को दोहरा रही है।

-सभी किसानों को 6 हजार रुपये का लाभ मिलेगा। सभी छोटे और सीमांत किसानों को 60 साल के बाद पेंशन की सुविधा देंगे। हम देश में सभी सीमांत और छोटे किसानों के लिए पेंशन की योजना आरंभ करेंगे ताकि 60 वर्ष के बाद भी उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प।

-ब्याजमुक्त किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा- एक से 5 वर्ष तक के लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर एक लाख रुपये तक के नए अल्पावधि कृषि ऋण मूल राशि के समय पर भुगतान की शर्त भी प्रदान करेंगे।

-देश के छोटे दुकानदारों को 60 साल के बाद पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

-प्रत्येक परिवार के लिए पक्का मकान। अधिक से अधिक ग्रामीण परिवारों को एलपीजी गैस सिलिंडर।

-आयुष्मान भारत के 1.5 लाख हेल्थ और वेयरनेस सेंटर खोले जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ