नोरा फतेही जीवनी - Nora Fatehi Life Story, Wiki, Jivani, Biography In Hindi

नोरा फतेही की बॉयग्राफी :-

उफ़ गर्मी , दोस्तों आज हम एक ऐसी अदकारा के बारे में जानेगे जिसने काफ़ी कम समय में ही आपने नाम कमाया, जिनके हुशन और ठुमके की ये दुनिया दीवानी होगी। जिनके हर एक डांस स्टेप पर आपका नाचने का मन करता है।  जी हाँ, हम बात कर रहे है नोरा फतेही के बारे में। 

Nora Fatehi Infomation :-

जन्म : 6 फ़रवरी 1992 

जन्म स्थान : टोरण्टो 

नागरिकता : कनाडा, मोरक्को 

शिक्षा : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय 

व्यवसाय : अभिनेता, नर्तक / नर्तकी, मॉडल

नोरा फतेही (जन्म 6 फरवरी 1992 ) एक कनाडाई नृत्यांगना, मॉडल, अभिनेत्री और गायिका हैं, जो भारतीय फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। वह हिंदी, तेलुगु और मलयालम भाषा की फिल्मों में दिखाई दी हैं। उन्होंने बॉलीवुड की फ़िल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ़ द सुंदरवन में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने टेंपर, बाहुबली: द बिगिनिंग और किक 2 जैसी फिल्मों में आइटम नंबर करके तेलुगु सिनेमा में लोकप्रियता हासिल की और दो मलयालम फिल्मों, डबल बैरल और कयाकमुल कोचुन्नी में भी अभिनय किया है।

2015 में, वह रियलिटी टेलीविजन शो बिग बॉस 9 में एक प्रतियोगी थीं और उन्हें 84 वें दिन से बाहर कर दिया गया था। 2016 में, उन्होंने रियलिटी टेलीविजन डांस शो झलक दिखला जा में भाग लिया। वह बॉलीवुड फिल्म सत्यमेव जयते में दिखाई दीं, जिसमें उन्हें "दिलबर" गाने के रीक्रिएटेड वर्जन में देखा गया, जिसने रिलीज़ होने के पहले 24 घंटों में YouTube पर 20 मिलियन व्यूज पार कर लिए, और यह पहला हिंदी गाना था भारत में इस तरह की संख्याएँ उन्होंने दिलबर गाने के अरबी संस्करण को जारी करने के लिए मोरक्को के हिप-हॉप समूह फनारे के साथ भी सहयोग किया

Personal life :-

फ़तेही मोरक्को के एक परिवार से आती है, और कनाडा में पैदा हुई और पली-बढ़ी, हालाँकि साक्षात्कारों में उसने यह भी कहा है कि वह खुद को "दिल से एक भारतीय" मानती है

Career :-

फतेही ने बॉलीवुड फिल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन में अभिनय करके अपने करियर की शुरुआत की। उसके बाद उसे पुरी जगन्नाथ की तेलुगु फिल्म टेम्पर में एक आइटम नंबर के लिए साइन किया गया, जिसने तेलुगु में अपनी शुरुआत की। उन्होंने विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट द्वारा निर्मित फिल्म मिस्टर एक्स में इमरान हाशमी और गुरमीत चौधरी के साथ एक विशेष भूमिका निभाई है।

बाद में फतेही बाहुबली: द बिगिनिंग और किक 2 जैसी फिल्मों के लिए आइटम नंबर में दिखाई दी।

जून 2015 के अंत में, उन्होंने एक तेलुगु फिल्म शेर को साइन किया। अगस्त 2015 के अंत में, उन्होंने एक तेलुगु फिल्म लोफर पर हस्ताक्षर किए, जो वरुण तेज के विपरीत पुरी जगन्नाध द्वारा निर्देशित है। नवंबर 2015 के अंत में उसने एक फिल्म ओपिरी साइन की। [१ signed] दिसंबर 2015 में, फ़तेही ने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया जो वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में अपने नौवें सीज़न में था। उसने 12 वें सप्ताह (दिन 83) में बेदखल होने तक घर के अंदर 3 सप्ताह बिताए। वह 2016 में झलक दिखला जा पर भी प्रतियोगी थीं। उन्होंने माई बर्थडे सॉन्ग में अभिनय किया। जिसमें वह संजय सूरी के साथ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभा रही हैं।

फरवरी 2019 में, उसने एक विशेष कलाकार के रूप में रिकॉर्ड लेबल टी-सीरीज़ के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, और उनकी आगामी फिल्मों, संगीत वीडियो, वेब श्रृंखला और वेब फिल्मों पर आधारित होगी। उसके बाद वह 2020 की डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी में दिखाई दीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ